ज़िला कुल्लू के आनी के दलाश की रहने वाली आरती दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लेंगी। 26 जनवरी को होने वाली परेड में आरती एनसीसी की टुकड़ी को एस्कॉर्ट करेगी। जिसके लिए उसने तैयारियां शुरू कर दी है। गत दिनों आरती ने परेड की रिहर्सल के दौरान सेना प्रमुख बिपिन रावत को भी एस्कॉर्ट किया। एनसीसी कैडेट आरती मौजूदा समय में रामपुर कालेज में बीए अंतिम वर्ष में अध्ययनरत हैं।
वही, दलाश के छोटे से गांव गलोग की बेटी का गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेना व सेना प्रमुख को एस्कॉर्ट करने पर रामपुर सहित दलाश गांव में खुशी की लहर है। रामपुर कालेज के सहायक सेना अधिकारी लेफ्टिनेंट संदीप ठाकुर ने बताया कि जब वह गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेने के लिए चयनित हुईं। वो तब से ही काफी उत्साहित थीं और अपनी बेहतरीन कोशिशों से आरती ने यह मुकाम हासिल किया है। ठाकुर ने कहा कि रामपुर से नौ कैडेट्स का चयन दिल्ली की गणतंत्र दिवस परेड के लिए किया गया था, जिसमें से केवल एक कैडेट आरती ही जगह बना पाई। उसकी इस कड़ी मेहनत पर 3 एचपी कंपनी कर्नल आरके शर्मा ने भी बधाई दी है।
बचपन से सेना अधिकारी बनने की चाह
आरती का बचपन से ही सेना अधिकारी बनने का सपना है, जिसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं। वही, आरती का कहना है कि सेना अधिकारी बनकर वह देश की सरहदों की रक्षा करेंगी। वह अभी से ही कड़ी मेहनत कर रही हैं, ताकि इस मुकाम तक पहुंचने में कोई कठिनाई न हो।

Follow us:
जिला कुल्लू के आनी की रहने वाली आरती लेंगी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड में भाग।
Share:

Post navigation


Leave a Reply

Your email address will not be published.